अपनी Ex गर्ल फ्रेंड का मैसेज आए तो क्या करे

 अपनी Ex गर्ल फ्रेंड का मैसेज आए तो क्या करे

अपनी Ex गर्ल फ्रेंड का मैसेज आना एक ऐसा अनुभव हो सकता है जो आपको कई तरह की भावनाएं दे सकता है। आप खुश, उदास, गुस्सा, या भ्रमित महसूस कर सकते हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि हर कोई इन भावनाओं को अलग-अलग तरीके से अनुभव करता है।

पेशेवर और कठिन तरीके से प्रतिक्रिया देने के लिए, निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  1. अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें। क्या आप खुश हैं कि उन्होंने आपको मैसेज किया है? क्या आप उदास हैं क्योंकि आप जानते हैं कि यह वापसी नहीं है? क्या आप गुस्से में हैं क्योंकि आपने उन्हें भूलने की कोशिश की है?
  2. अपने आप को समय दें। यह ठीक है अगर आप तुरंत जवाब नहीं देना चाहते हैं। आपको यह सोचने के लिए समय चाहिए कि आप क्या कहना चाहते हैं और आप कैसे महसूस करते हैं।
  3. अपने आप को क्षमा करें। यदि आप अभी भी अपनी Ex के बारे में भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं, तो यह ठीक है। आपको खुद को उनके लिए भावनाओं को महसूस करने के लिए माफ़ करना चाहिए।
  4. अपनी Ex के साथ आगे बढ़ने के लिए कदम उठाएं। अपने जीवन में नए लोगों से मिलें, नए अनुभव करें, और अपने आप को विकसित करें।

विशिष्ट सुझाव:

  • यदि आप खुश हैं कि उन्होंने आपको मैसेज किया है, तो आप एक दोस्ताना और सम्मानजनक तरीके से जवाब दे सकते हैं। आप उन्हें बता सकते हैं कि आप उनके लिए खुश हैं और आप कैसे हैं। आप उन्हें यह भी बता सकते हैं कि आप अभी भी उनके साथ संबंध नहीं चाहते हैं, लेकिन आप उनके साथ एक दोस्त के रूप में संबंध बनाए रखना चाहते हैं।
  • यदि आप उदास हैं या गुस्से में हैं, तो आप उन्हें जवाब न देने का विकल्प चुन सकते हैं। आप उन्हें एक सादा और विनम्र जवाब दे सकते हैं, जैसे कि "धन्यवाद, लेकिन मैं इस बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हूं।"
  • यदि आप उनसे आगे बढ़ चुके हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं कि आप अब उनके साथ संबंध नहीं चाहते हैं। आप उन्हें बता सकते हैं कि आप उन्हें शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन आप आगे बढ़ चुके हैं।

उदाहरण:

यदि आप खुश हैं कि उन्होंने आपको मैसेज किया है, तो आप निम्नलिखित तरीके से जवाब दे सकते हैं:

"हाय [Ex का नाम], मैं सुनकर खुश हूं कि तुम ठीक हो। मैं भी ठीक हूं। मैं बस अपने जीवन में आगे बढ़ रहा हूं और मैं अभी भी संबंध नहीं चाहता हूं।"

यदि आप उदास हैं या गुस्से में हैं, तो आप निम्नलिखित तरीके से जवाब दे सकते हैं:

"धन्यवाद, [Ex का नाम]। मैं इस बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हूं।"

यदि आप उनसे आगे बढ़ चुके हैं, तो आप निम्नलिखित तरीके से जवाब दे सकते हैं:

"धन्यवाद, [Ex का नाम]। मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं।"

अंत में, याद रखें कि आपके पास अपनी Ex गर्ल फ्रेंड के मैसेज का जवाब देने या न देने का विकल्प है। आपको ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे आप असहज महसूस करें।

यहां कुछ अतिरिक्त सुझाव दिए गए हैं जो आपको पेशेवर और कठिन तरीके से प्रतिक्रिया देने में मदद कर सकते हैं:

  • अपने जवाब को संक्षिप्त और सीधा रखें। आपको लंबे, भावुक भाषण देने की आवश्यकता नहीं है।
  • अपने आप को बचाने से डरो मत। यदि आपके Ex ने आपको कुछ ऐसा कहा है जो आपको ठेस पहुंचाता है, तो आपको जवाब देने की आवश्यकता नहीं है।
  • अपने Ex को ब्लॉक करने पर विचार करें। यदि आप उनके मैसेज से परेशान हैं, तो आप उन्हें ब्लॉक कर सकते हैं।

अपनी Ex गर्ल फ्रेंड के मैसेज का जवाब देने के लिए इन चरणों का पालन करके, आप एक पेशेवर और कठिन तरीके से प्रतिक्रिया दे सकते हैं जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा।

Gohil Anil

मेरे लिखने से आपके पढ़ने तक, सब तकनीक है। इनका मानना है कि तकनीक नई हो या पुरानी हर रोज़ कुछ न कुछ नया ​दिखाती है, सिखाती है। टेक्नोलॉजी के प्रति इसी सोच ने अनिल को तकनीक जगत में आने के लिए प्रेरित किया।और आपको सिखाने में लगा दिया

Previous Post Next Post